हालात

कोरोना वायरस से डॉक्टर की मौत, देश में पहला मामला, नहीं कर रहे थे Covid19 के मरीजों का इलाज

62 वर्षीय जनरल फिजिशियन डॉ शत्रुघ्न पंजवानी को चार दिन पहले कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था। इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से डॉक्टर की मौत का यह भारत में पहला मामला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक डॉक्टर की मौत हो गई है। इस तरह इंदौर में मरने वाले मरीजों की संख्या 22 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने गुरुवार को संवाददाताओं केा बताया है कि गुरुवार की सुबह एक चिकित्सक की मौत हो गई। इस तरह यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई है।

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST

बुधवार को छह मरीजों की मौत हुई थी। वहीं 40 नए मरीज पाए गए हैं और मरीजों की संख्या 213 हो गई है। सूत्रों का कहना है कि चिकित्सक पिछले कई दिनों से मरीजों का इलाज कर रहे थे। लॉक डाउन के दौरान भी उन्होंने मरीजों का इलाज किया। इसी दौरान कोई संक्रमित मरीज उनके संपर्के में आया। दो दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। उनकी गुरुवार सुबह मौत हो गई।

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST

62 वर्षीय जनरल फिजिशियन डॉ शत्रुघ्न पंजवानी को चार दिन पहले कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था। इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से डॉक्टर की मौत का यह भारत में पहला मामला है। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि डॉ शत्रुधन पंजवानी पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उनका उपचार पहले गोकुलदास में चल रहा था। उसके बाद सीएचएल और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था। उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी, आज सुबह उनकी मौत हो गई। डॉक्टर पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे।

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST

डॉ पंजवानी की पत्नी और उनके तीनों बेटे इस वक़्त ऑस्ट्रेलिया में हैं। उनके सहयोगी डॉ नटवर ने बताया कि पंजवानी जिन रोगियों का इलाज़ कर रहे थे वे ज्यादातर झुग्गी बस्ती से आते हैं। उनके एक रिश्तेदार ने कहा कि उनके ज्यादातर मरीज निम्न आय वर्ग के थे। वह कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे।

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST

कोरोना की वजह से इंदौर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि दूसरों के अमूल्य जीवन की रक्षा और कोविड-19 के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए बलिदान हो जाने वाले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी जी की आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रदेशवासी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना करते हैं। आप जैसे महामानव को कभी भुलाया ना जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Apr 2020, 4:11 PM IST