हालात

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को चलते राजस्थान सरकार ने राज्य की सीमाओं को किया सील, नहीं मिलेगी एंट्री! 

कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ते ही जा रहा है। इस महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी सीमाओं को सील करने का आदेश जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया है। प्रदेश की अन्तरराज्यीय सीमाओं से बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तत्काल प्रभाव से राज्य की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील करने का फैसला लिया है।

Published: 07 May 2020, 10:43 AM IST

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में बिना अनुमति के लोगों के प्रवेश की संभावनाओं के मद्देजनर सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’

Published: 07 May 2020, 10:43 AM IST

उन्होंने आगे कहा कि अन्तर्राज्यीय आवागमन की अनुमति केवल भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों का कड़ाई से पालना करते हुए ही दी जाएगी।

Published: 07 May 2020, 10:43 AM IST

बता दें कि राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में पॉजिटिव केस की संख्या 3317 हो गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा 93 हो गया है। बुधवार को 159 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 80 संक्रमित जोधपुर में मिले। वहीं जयपुर में 43, पाली में 12, अजमेर में 5, अलवर, झालावाड़ और जालौर में 3-3, धौलपुर और डूंगरपुर में 2-2, राजसमंद, करौली, सवाई, माधोपुर, सीकर, भरतपुर और चित्तौड़गढ़ में 1-1 संक्रमित मिला है। वहीं जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 53 हजार के करीब, अब तक 1783 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से कोहराम, 7 की मौत, 150 से ज्यादा भर्ती, 5 गांव खाली कराए गए

Published: 07 May 2020, 10:43 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 May 2020, 10:43 AM IST