हालात

विकास दुबे एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी बोलीं- अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वालों का क्या?

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर प्रियंका गांधी ने भी उसे संरक्षण देने वालों पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ​ट्वीट कर कहा कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या करने का आरोपी विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ले जाते समय कार पलटने के बाद भागने की कोशिश में शुक्रवार को मारा गया है। इस घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

Published: 10 Jul 2020, 11:59 AM IST

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा है कि अब विकास और राजनेताओं और पुलिस अफसरों का संपर्क उजागर नहीं हो पाएगा। विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जिसका शक था वह हो गया। विकास दुबे का किन-किन राजनीतिक लोगों से, पुलिस और अन्य शासकीय अधिकारियों से संपर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा। पिछले तीन-चार दिनों में विकास दुबे के दो अन्य साथियों का भी एनकाउंटर हुआ है लेकिन तीनों एनकाउंटर का पैटर्न एक समान क्यों है?

Published: 10 Jul 2020, 11:59 AM IST

दिग्विजय सिंह ने जांच की मांग करते हुए कहा कि यह पता लगाना आवश्यक है विकास दुबे ने मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर को सरेंडर के लिए क्यों चुना? मध्य प्रदेश के कौन से प्रभावशाली व्यक्ति के भरोसे वो यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने आया था?

Published: 10 Jul 2020, 11:59 AM IST

गौरतलब है कि कानपुर जिला मुख्यालय से करीब 38 किमी दूर चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू में बीते शुक्रवार (2-3 जुलाई की रात) को विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस टीम पहुंची थी। इस दौरान कुख्यात विकास और उसके साथियों ने हमला कर दिया था, जिसमें सीओ, एसओ सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे के एनकाउंटर का क्या है सच? मुठभेड़ से कुछ देर पहले रोक दी गई थी ट्रैफिक, उठे सवाल

विकास दुबे बच जाता तो गिर जाती योगी सरकार? अखिलेश यादव बोले- कार पलटी नहीं, राज खुलने से, सरकार पलटने से बचाई गई

मुठभेड़ में मारा गया कानपुर शूटआउट का मास्टरमाइंड विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद एनकाउंटर

Published: 10 Jul 2020, 11:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jul 2020, 11:59 AM IST