हालात

बैंक महाघोटाले पर राहुल का केंद्र पर नया वार: ‘दोषी की तरह व्यवहार मत कीजिए, दो मिनट के लिए तो बोलिए’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तीखा निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सरकार के व्यवहार से ऐसा लगता है जैसे वह पीएनबी महाघोटाले में दोषी हो। 

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो

कांग्रेस ने पीएनबी महाघोटाले में केंद्र सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग उठाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नया हमला किया है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि, “प्रधानंमत्री मोदी दो घंटे तक बच्चों को बताते हैं कि परीक्षा कैसे पास की जाए, लेकिन 22,000 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले पर 2 मिनट के लिए भी नहीं बोलते हैं। श्री जेटली भी छिपे हुए हैं। ऐसा व्यवहार करना बंद कीजिए जैसे आप दोषी हों। इस मामले पर बोलिए।” राहुल ने अपने ट्वीट में नया हैशटैग #ModiRobsIndia का इस्तेमाल किया है।

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस संचालन समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भी यह बात कही थी। उन्होंने कहा था कि, “बिना ‘बड़े लोगों’ की मदद और प्रश्रय के 22,000 करोड़ का घोटाला नहीं हो सकता था। राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार में शामिल लोगों को इस घोटाले की पहले से पूरी जानकारी थी, इसके बिना यह संभव ही नहीं था। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री सामने आकर इन सवालों के जवाब देने चाहिए।”

Published: undefined

पीएनबी घोटाले पर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा था, “घोटालेबाजों के बच निकलने का फॉर्मूला:ल(मो) + नी(मो)----> भा(गो)”इस ट्वीट में उन्होंने लमो और नीमो के जोड़ को नमो की मदद से भागो में बदलते हुए दिखाया है। अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोपों में देश छोड़कर भागे ललित मोदी और नीरव मोदी की ओर इशारा किया है। इसको लेकर अपने ट्वीट में उन्होंने गणित के फॉर्मूले की तरह मोदी सरकार में भ्रष्टाचारियों के भागने का फॉर्मूला बताकर चुटकी ली थी।

Published: undefined

वहीं गुरुवार को राहुल ने एक और ट्वीट में व्यंग्यात्मक भाषा का इस्तेमाल करते हुए पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले में सरकार की नाकामी का मुद्दा उठाया था। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि, “ नीरव मोदी द्वारा भारत को लूटने की गाइड : नंबर-1 , प्रधानमंत्री को ‘हग’ करो, नंबर-2, उनके साथ दावोस में नजर आओ, अपने रसूख का फायदा उठाते हुए, 12000 करोड़ रुपए चुराओ और माल्या की तरह देश से निकल जाओ, सरकार दूसरी तरफ मुंह फेर लेगी।” उन्होंने अपने ट्वीट में एक हैशटैग #From1MODI2another का भी इस्तेमाल किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined