हालात

'BBC पर छापेमारी असहमति की आवाजों को चुप कराने का एक और तरीका है'

पीएम मोदी और 2002 के गुजरात दंगों को लेकर डॉक्यूमेंट्री बनाने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से हुई इस कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।

फोटो:विपिन
फोटो:विपिन 

बीबीसी के दिल्ली-मुंबई स्थित दफ्तरों पर आयकर विभाग के सर्वे के बाद हर तरफ से प्रतिक्रिया आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 2002 के गुजरात दंगों को लेकर डॉक्यूमेंट्री बनाने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से हुई इस कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे गुट की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इसे बीजेपी सरकार द्वारा असहमति की आवाजों को चुप कराने का तरीका बताया है।

Published: undefined

प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया कि बीबीसी कार्यालय पर छापा मारना बीजेपी सरकार की घोर, प्रेरित और स्पष्ट प्रतिक्रिया है। इसमें अब कोई आश्चर्य की बात नहीं है। फिर भी असहमति की आवाजों को चुप कराने के लिए ये एक और तरीका है।

इसके पहले कांग्रेस ने बीबीसी पर कार्यवाही की तुलना अघोषित आपातकाल से की थी। कई और विपक्षी दलों के नेताओं ने सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

Published: undefined

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह से ही इनकम टैक्स विभाग ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग सर्विसेस (बीबीसी) के मुंबई-दिल्ली दफ्तर पर सर्वे कर रही है। सूत्रों की माने तो टैक्स चोरी से जुड़े मामले को लेकर यह सर्वे किया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined