हालात

कोरोना लॉकडाउन: यूपी के औरैया में भीषण सड़क हादसा, दो ट्रकों के टक्कर में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 22 से ज्यादा मजदूर घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस महामारी को देखते हुए देश में लॉकडाउन भी जारी है। इस लॉकडाउन के चलते सबसे ज्यादा परेशान प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटने के लिए मजबूर हैं। लेकिन प्रवासी मजदूर लगातार सड़क हादसों के शिकार हो रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 22 से ज्यादा मजदूर घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि 15 प्रवासी मजदूरों की हालत गंभीर है।

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST

औरैया के सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 24 लोग मृत लाए गए थे, 22 लोग भर्ती हैं। जिन 15 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें सैफई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार, झारखंड की तरफ जा रहे थे।

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST

वहीं ओरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया, “सुबह 3:30 बजे का हादसा है, इसमें 23 लोगों की मौत हुई है। 20 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।”

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST

इस घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के साथ-साथ सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस महामारी संकट के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के कारण देश में यातायात सेवाएं ठप हैं। इसलिए प्रवासी मजदूरों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। बीते दिनों मध्य प्रदेश के गुना जिले में शुक्रवार रात हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी ये मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे। यही नहीं, इस सड़क दुर्घटना में 14 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: #Lockdown4.0 : कौन से राज्य चाहते हैं इसे जारी रखना, और किन राज्यों ने दिए हैं इसे खत्म करने के सुझाव !

लॉकडाउन 4.0 सोमवार से, दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप देने में जुटा गृह मंत्रालय, राज्यों के सुझाव पर भी विचार

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 May 2020, 8:54 AM IST