हालात

राफेल सौदे पर पी चिदंबरम का अरुण जेटली पर पलटवार, कहा- जांच से सरकार का इनकार करना दुखद

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह काफी दुखद है कि सरकार घटनाओं के प्रवाह को नहीं देख रही और जांच का आदेश देने से इनकार कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  राफेल मामले में जांच से इनकार करने पर पी चिदंबरम ने अरुण जेटली पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर राफेल सौदे की जांच से इनकार को लेकर निशाना साधा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के राफेल सौदे में ऑफसेट साझेदार को लेकर उनके खुलासे को खारिज किया था।

Published: 24 Sep 2018, 1:48 PM IST

कांग्रेस नेता ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा, “वित्त मंत्री कहते हैं कि सच के दो रूप नहीं हो सकते। बिलकुल सही। वित्त मंत्री के कहे अनुसार दो वर्जन हैं। कौन सा वर्जन सही है, यह जानने का सही रास्ता कौन सा है।”

Published: 24 Sep 2018, 1:48 PM IST

उन्होंने कहा, “पहला रास्ता कि जांच का आदेश दिया जाए और दूसरा रास्ता सिक्का उछालकर तय किया जाए। मुझे लगता है कि वित्त मंत्री सिक्का उछालना ज्यादा पसंद करेंगे जिसके दोनों तरफ उनकी जीत होगी।”

Published: 24 Sep 2018, 1:48 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री ने लिखा, “यह दयनीय है कि सरकार घटनाओं के प्रवाह को नहीं देख रही और जांच का आदेश देने से इनकार कर दिया। कौन जानता है कि अगले छह महीने या 12 महीने में क्या होगा।”

अरुण जेटली ने रविवार को ओलांद की टिप्पणी खारिज की थी जिसमें ओलांद ने कहा था कि दसॉ एविएशन के साथ रिलायंस डिफेंस की साझेदारी भारत सरकार के सुझाव पर की गई थी।

राफेल डील में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद मोदी सरकार की ओर से लगातार सफाई पेश की जा रही है। रविवार को सफाई पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह साफ कर दिया था कि चाहे जो भी आरोप लगें, लेकिन राफेल डील रद्द नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़े: राफेल सौदा: राहुल गांधी के हमलों से तिलमिलाई बीजेपी, जेटली बोले, आरोपों के बावजूद रद्द नहीं होगी डील

अरुण जेटली की सफाई पर राहुल गांधी ने हमला बोलते हुए कहा था कि जेटली की यह खासियत है कि वह बेहद शातिर तरीके से अपने झूठ से उन चीजों का बचाव करने की कोशिश करते हैं, जिसका बचाव नहीं किया जा सकता है। अब तो हद हो गई है। उन्होंने ने कहा था कि अब उन्हें झूठ बोलना बंद कर जेपीसी का गठन करना चाहिए, ताकि राफेल सौदे का सच सामने आ सके।

इसे भी पढ़ें: राफेल डील: जेटली की सफाई पर राहुल का पलटवार कहा, कितना बोलेंगे झूठ, सच सामने लाने के लिए जेपीसी करें गठित

इससे पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि इतिहास में पहली बार फ्रांस का कोई पूर्व राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है। मुझे हैरत होती है कि हमेशा बोलने वाले हमारे प्रधानमंत्री इस गंभीर मुद्दे पर चुप हैं। प्रधानमंत्री को ओलांद के बयान पर सफाई देनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री को कहा चोर, पीएम मोदी देश को दें जवाबः राहुल गांधी

इस पूरे मामले पर राफेल सौदे पर सनसनीखेज खुलासा करते हुए फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा था कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी को दसाल्ट ने नहीं चुना था, और उनके पास कोई विकल्प ही नहीं था, हमने वही पार्टनर चुना जो हमें दिया गया।

इसे भी पढें: अनिल अंबानी को राफेल में भागीदार फ्रांस या दसॉल्ट ने नहीं, भारत ने बनवाया, पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का खुलासा

यह भी पढ़ें: वीडियो: 25 मार्च 2015 को दसॉल्ट चेयरमैन ने कहा था, राफेल के लिए एचएएल के साथ साझेदारी लगभग हो चुकी है

पर्रिकर के पास हैं राफेल के राज़, इसलिए मोदी-शाह की हिम्मत नहीं कि उन्हें हटा सकें: गोवा कांग्रेस

Published: 24 Sep 2018, 1:48 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Sep 2018, 1:48 PM IST